Header Ads Widget

https://tech-pro-tips.blogspot.com/2021/07/best-5g-phones-2021.html

Ticker

6/recent/ticker-posts

How to earn money online। पैसे कैसे कमाएँ। 5 Tips to earn money। पैसे कमाने के 5 तरीके।

Online Paise Kaise Kamaye?
 

How to earn money Online -Top 5 Way From Make Money Online.

Hello दोस्तो, आज का हमारा Topic है। Online Paise Kaise Kamaye? 🤔 जी हां दोस्तो Online पैसे कैसे कमाएं?  अगर आप भी Online पैसे कमाने की सोच रहे है। अगर आप भी मेरी तरह Online घर बैठे ही पैसे कमाना चाहते है। तो फिक्र करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज मै आपको Online Paise Kaise Kamaye?  ये बताने वाला हूं। और एक या दो नहीं बल्कि 5 ऐसे तरीके बताने वाला हूँ जहां से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते है।


Online Paise Kaise Kamaye?

अगर आप Online पैसे कमाना चाहते है। तो आपने भी Google पर बहुत बार ये Search किया होगा Online Paise Kaise Kamaye?🤔 , GHAR Baithe Paise Kaise Kamaye? , Online Paise Kamane Ke Tarike और ऐसे बहुत सी बातें आपने Google पर Search की होंगी। इन सब के जवाब आज आपको मिल जाएंगे। आज मै आपको Online पैसे कमाने के 5 तरीके बताने वाला हूं। और उन से पैसे कैसे कमाने है वो भी बताने वाला हूं। तो चलिए बात करते है। Online Paise Kaise Kamaye?  के बारे में.



Top 5 Way From Make Money Online.
Make Money Online 

तो दोस्तो बात करते है उन 5 तरीको के बारे में जिनके जरिए हम Online पैसे कमा सकते है। और दोस्तो मै आपको ये भी बताऊंगा आप उनसे पैसे कैसे कमा सकते है।




1. Affiliate Marketing 
Earn Money From "Affiliate Marketing"
दोस्तो सबसे पहला तरीका जो है। वो है Affiliate Marketing जी हा दोस्तो Affiliate Marketing Online पैसे कमाने का बहुत ही जबरदस्त तरीका है। Affiliate Marketing से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते है। Affiliate Marketing से पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है आप Affiliate Marketing से हजारों लाखों रुपये तक कमा सकते है।


Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएँ?

आपने Amazon , Flipkart , Snapdeal Etc... के नाम तो सुने ही होंगे। ऐसी बहुत सी Websites है। जो की अपने Products की Marketing  Affiliate Marketing के जरिये करती है आप किसी भी E-Commerce Website पर जाकर Affiliate Marketing के लिए Registered कर सकते है और उनके Products Ko Promote कर सकते है। उनकी Marketing कर सकते है। जितने भी आप Products Sell करते है उनका ये Websites आपको अच्छा Commision देती है। 



2. YouTube. 

Earn Money From YouTube 

आज के जमाने में YouTube बहुत ही अच्छा Option है। Online पैसे कमाने के लिए दिन पे दिन YouTube इतना फेमस होता जा रहा है। हर इंसान आज के समय में Google के बाद YouTube पर ही अपनी Problem का Solution ढूंढता है। तो आप सोच सकते हैं YouTube कितनी बड़ी Opportunity है।

YouTube से पैसे कैसे कमाएँ?


तो दोस्तो YouTube से पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते है। 
अगर आप YouTube से पैसे कमाने के बारे में Detail में जानकारी चाहते है। तो आप यहां पर देख सकते है। 

YouTube से पैसे कैसे कमाये पूरी जानकरी

YouTube से भी आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है। अब बात आती है YouTube से पैसे कमाये कैसे तो दोस्तो आपने YouTube पर Videos तो देखी ही होंगी आपने उन Videos में कुछ Ads भी देखी होंगी। Videos में एक Advertisement आता है। जिसके YouTube आपको पैसे देता है।




3.Blogging. 


Blogging Se Paise Kaise Kamaye?
Blogging भी Online पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा Option है। Blogging से भी आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकत है इसकी भी कोई लिमिट नहीं है आप इसमें हजारों लाखो रुपये कमा सकते है। 


Blogging Kya Hoti Hai?
Blogging में आपको Content - Writing करनी होती है। Posts लिख कर Published करनी होती है आपको जिस भी Topic में Interest है आप उस Topic पर Post लिख सकते है।

Blogging से पैसे कैसे कमाएँँ?
तो दोस्तों Blogging से भी पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है। अगर आपका ब्लॉग लोगों को पसन्द आता है। लोग आपके ब्लॉग को पढ़ना पसन्द करते है। तो आप अपने ब्लोग पर Ads लगा कर भी पैसे कमा सकते है।


4. Teaching. 


Earn Money From Teaching 

अगर आपके अंदर Talent है। आपको किसी चीज का अच्छा ज्ञान है। आप में काबिलियत है आप लोगों को कुछ सिखा सकते है। तो आप Online Teaching कर कर भी पैसे कमा सकते है। 


Teaching Online कैसे होती है?
Online Teaching के लियेे बहुत सारी Websites है जो कि आपको पढ़़ाने का मौका
देेती है आप उन Websites पर जाकर भी लोगों को पढ़ा सकते है। या फिर आप खुद अपनी Website बना कर लोगों को पढ़ा सकते है। आप YouTube पर भी लोगों को पढ़ा सकते है और पैसे कमा सकते है।

5. Paytm. 
Make Money From Paytm.

अभी तक हम Paytm का इस्तेमाल Online Transaction , Payments , UPI , Etc.. के लिए करते है लेकिन क्या हमने सोचा 🤔 की Paytm से पैसे भी कमये जा सकते है। जी हा दोस्तो Paytm से आपनी Online Transaction , Payments , Tickets Book करते है। Recharge , Bill Payment करते है तो Paytm आपको हजारों रुपये का Cashback देता है। इस तरह आप Paytm से पैसे कमा सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.